बेस्ट हेल्थ केयर

अब शुरुआती दौर में ठीक होगा?

ब्रेस्ट वैंâसर होना शारीरिक एवं मानसिक कष्ट का प्रतीक है। लेकिन हमारे चिकित्सालय की विशेषता है कि यदि ब्रेस्ट वैंâसर का रोगी रोग को समझने में देर न करते हुए तथा किसी के झाँसे में न आकर आयुर्वेद के द्वारा ठीक करने के प्रयास के लिये हमारे चिकित्सालयम् में कभी भी किसी भी दिन आकर या चिकित्सा परामर्श या आयुर्वेदीय चिकित्सा पद्धति को अपना सकता है।

हम विश्वास दिलाते हैं कि हमारा चिकित्सालय आपके रोग सार्वजनिक नहीं करते हुये हम आपको आपके रोग से मुक्ति दिलाने का हर सम्भव प्रयास जरूर करेंगे।

मार्डन टेक्नोलॉजी जरूर ब्रेस्ट वैंâसर के उपचार में कभी-कभी सहायक सिद्ध होती है लेकिन कुछ समय बीत जाने के बाद जितनी आसानी तथा सुगमता ठीक करता है उसी के परिणाम स्वरूप ब्रेस्ट वैंâसर के टिसू बहुत तेजी से पनपने लगते हैं और रोग जब बुखार उभर कर आता है तब जीर्ण अवस्था में पहुँचा मिलता है जिसको ग्रेड बोलते हैं।

आज के समय में ब्रेस्ट वैंâसर ८ महिलाओं में से १ को पाया जाता है यह अनुपात लाइफ स्टाइल के बदलने तथा दवा के दुष्प्रभाव पर निर्भर करता है।

हम आपकी आशा में एकदम खरे उतरेंगे यदि आप ब्रेस्ट वैंâसर को ठीक करने में हमारी तत्परता को प्राथमिकता देंगे क्योंकि हमारे पास इसका १०० प्रतिशत इलाज तथा हर प्रकार से रोकथाम करने में सहायक औषधियाँ उपलब्ध हैं।

वैâसे जान सकते हैं ब्रस्ट वैंâसर को…

¬             यदि आपके पास ३डी डिजिटल मेम्मोग्राफी न कराया हो तो आज ही वैंâसर के संकेत मिलने पर करा लें और अपने रोग को जानने की कोशिश करें।

¬             यदि एमआरआई यह एक एडवांस टेक्नोलॉजी है जिसके द्वारा ब्रेस्ट वैंâसर के ग्रेड को पता लगाया जा सकता है तथा उसके पैâलाव तथा अतिरिक्त लक्षणों का पता विस्तास रे चलता है।

¬             अल्ट्रासाउण्ड इमेज- यदि आपके ब्रेस्ट में किसी भी प्रकार का स्राव भरा हो या स्राव निकल रहा हो तो ब्रेस्ट वैंâसर के लक्षणों को पता लगाने में अहम योगदान रहता है।